शुक्रवार, मार्च 29, 2024

मोबाइल से फोटो वाला vaccine certificate कैसे download करे ।

WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now
- विज्ञापन -

नमस्कार दोस्तों आप सभी का स्वागत है mpower global में आज की पोस्ट में हम जानेंगे कि आप किस प्रकार से अपने मोबाइल से कोविड का फोटो वाला vaccine certificate सर्टिफिकेट कैसे डाउनलोड कर सकते हैं।

सामान्य परिचय:- covid ka vaccine certificate kese download kare

- Advertisement -

दोस्तो आजकल जितना आधार कार्ड जरूरी हो गया है उतना ही covid का vaccine certificate जरूरी हो गया है। हम कहीं भी बाहर जाते हैं तो सबसे पहले हमसे covid का vaccine certificate मांगा जाता है। तो ऐसे में हमारे लिए सबसे पहले जरूरी है कि हम COVID vaccine certificate बनाए। दोस्तो आपके पास दो तरीके होते है। या तो आप पैसे देकर emitr से बनाए या free me mobile se COVID vaccine certificate bnaye . दोस्तों क्या आप जानते हैं कि मोबाइल से फ्री में covid का vaccine certificate कैसे बनाया जाता है। यदि नहीं तो हम हैं ना हम यहां पर आपको संपूर्ण प्रक्रिया बताएंगे कि आप किस प्रकार से mobile se COVID vaccine certificate download कर सकते हैं। हम यहां पर आपको मोबाइल से फोटो वाला COVID vaccine certificate download करना बताएंगे।

COVID vaccine certificate क्या है??

दोस्तों जैसा कि आप सभी जानते हैं। कि संपूर्ण विश्व में कुछ समय पूर्व एक महामारी फैल गई जिसे covid नाम दिया गया। इस महामारी से बचने के लिए सभी लोगों को vaccine लगाई गई। COVID vaccine certificate इस बात का सबूत है कि इन व्यक्तियों के द्वारा कोविड की वैक्सीन लगा दी गई है। इन व्यक्तियों से किसी अन्य व्यक्तियों को किसी प्रकार का कोई खतरा नहीं है। और वह पूर्ण रूप से सुरक्षित हैं।


Covid vaccine certificate download क्यों करे

दोस्तों सारे लोगों के मन में यह सवाल होता है कि क्या Covid vaccine certificate download करना जरूरी है या फिर Covid vaccine certificate बनाना जरूरी है। तो हम यहां पर बताना चाहेंगे कि बढ़ती हुई महामारी के कारण विश्व तथा जनता की भलाई के लिए प्रत्येक नागरिकों को Covid vaccine certificate download करना जरूरी है। बिना Covid vaccine certificate download भारत में एक राज्य से दूसरे राज्य में नहीं जा सकते और आजकल हर प्रसिद्ध तीर्थ स्थल और सब जगह Covid vaccine certificate मांगा जाता है विदेशी यात्रा में भी Covid vaccine certificate अनिवार्य है। इसलिए आप सभी का Covid vaccine certificate download करना जरूरी है। इस पोस्ट में हम बताएंगे कि आप अपने मोबाइल से फोटो वाला COVID vaccine कैसे डाउनलोड कर सकते हैं।

Mobile se photo wala Covid vaccine certificate कैसे download करे।

दोस्तो यदि आप Mobile se photo wala Covid vaccine certificate download करना चाहते है तो मैने यहा पर कुछ स्टेप बताएं स्टेप को फॉलो करके आप तुरंत Mobile se photo wala Covid vaccine crtificate download कर सकते है।

step 1 go to the website

- Advertisement -

सबसे पहले आपको covid vaccine download की वेबसाइट पर जाना है। जिसका नाम है। (Universal pass)

step 2 select citizen option

धूप तो यहां पर आपको बहुत सारे ऑप्शन दिखाई देंगे लेकिन covid vaccine certificate के लिए आप को universal pass for double vaccination citizen के option पर क्लिक करें।

COVID vaccine certificate कैसे डाउनलोड करें।

Step 3 verification with mobile number

यहां पर अब आपको वह नंबर डालने हैं जो आपने covid vaccine लगाते वक्त दिए थे। और otp डालकर वेरीफाइड करें।

Step4 click genrate pass

यहां पर आपको अपने नाम के आगे action बटन दिखाई देगा जिसके नीचे genrate pass का बटन दिया है उस पर क्लिक करें।

COVID vaccine certificate download करने वाले website

Step 5 upload photos

अब आपको अपनी संपूर्ण डिटेल दिखाई देगी और नीचे ही नीचे कार्नर में आपको uoload photo का सेक्शन दिखाई देगा। अपलोड फोटो के ऑप्शन पर क्लिक करें और गैलरी से अपनी फोटो अपलोड करें। और apply के बटन पर क्लिक करें।

COVID vaccine certificate कैसे बनाएं

step 6 get msg

फोन के अंदर एक मैसेज आएगा जिसमें लिखा हुआ है कि आप covid vaccine certificate को 24 घंटे के अंदर अपने मोबाइल के ऊपर प्राप्त कर सकतेहै।

दोस्तों जब भी आपके पास ही है मैसेज आए उसके अंदर एक link दिया होगा उस लिंक के अंदर आपको एक डाउनलोड का ऑप्शन मिलेगा। उस डाउनलोड के ऑप्शन पर क्लिक करके आप अपना covid vaccine certificate तुरंत डाउनलोड कर सकते हैं।

Mobile number se COVID vaccine certificate कैसे download करे।

Instant COVID vaccine certificate कैसे बनाएं

मैंने ऊपर आपको जो COVID vaccine certificate कैसे download करे। की जो प्रक्रिया बताई है उससे आप 24 से 48 घंटे के अंदर COVID vaccine certificate download सकते हैं परंतु यदि आप तुरंत COVID vaccine certificate download चाहते हैं तो आपको मैंने आपको ऊपर जो भी प्रक्रिया बताई है आपको उस प्रक्रिया को एक बार दोबारा दोहराना है जब आप उस प्रक्रिया को दोबारा दोहराते हैं तो आपके सामने डाउनलोड का ऑप्शन आ जाता है तो वहां से आप COVID vaccine certificate download कर सकते हो ।

दोस्तों आप इस COVID vaccine certificate को जिसे आपने अपने मोबाइल से बनाया है किसी भी ईमित्र वाले से जाकर प्रिंट निकलवा सकते हो

आज हमने क्या सीखा:– तो आज की पोस्ट में हमने सीखा है कि हम किस प्रकार से घर बैठे बैठे अपने मोबाइल की सहायता से COVID vaccine certificate download कैसे करें। अपने मोबाइल नंबर से COVID vaccine certificate download कैसे करें। दोस्तों आपको हमारी यह पोस्ट COVID vaccine certificate download कैसे करें यदि पसंद आई है तो हमें कमेंट में जरूर बताएं और अपने दोस्तों को COVID vaccine certificate download कैसे करें। जरूर बताएं


WhatsApp Channel Join Now
Telegram Group Join Now
WhatsApp Group Join Now

संबंधित पोस्ट

- Advertisement -

कोई जवाब दें

कृपया अपनी टिप्पणी दर्ज करें!
कृपया अपना नाम यहाँ दर्ज करें

नई पोस्ट

क्या आप भारतीय हैं?